Technology News in Hindi - DuniyadaariKiKhabar

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday, July 16, 2023

Technology News in Hindi

Tech Week after week Gathering: Nothing Telephone 2 के लॉन्च से लेकर Twitter के एड रेवेन्यू शेयरिंग तक,जानें पूरी जानकारी विस्तार से

 

Technology 


टेक की खबरों को पढ़ना पसंद करते हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का हो सकता है। कई बार रोजाना के नए अपडेट्स पर नजर से छूट जाती हैं, ऐसे में टेक का राउंड अप आपके लिए टॉप खबरों को जानने में मददगार हो सकता है। जहां एक तरफ इंडिया में ओप्पो ने रोनो 10 सीरीज लॉन्च किया वहीं Google Minstrel को 40 भाषाओं का सपोर्ट मिला। यहां हम आपको इस हफ्ते की टॉप टेक न्यूज के बारे में बता रहे हैं।

 

टेक की खबरें पढ़ना पसंद करते हैं और बीते हफ्ते की टॉप खबरें मिस कर चुके हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। पिछले हफ्ते टेक जगत में कई बड़ी चीजें हुई। एक तरफ ओप्पो ने रेनो 10 सीरीज पेश किया वहीं नथिंग ने अपना नया स्मार्टफोन Telephone 2 लॉन्च किया। यहां आप एक क्लिक में बड़ी खबर पढ़ सकते हैं

 

Nothing Telephone (2) स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो गया है। इस फोन में 50MP+50MP डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके साथ ही नथिंग का यह फोन क्वालकॉम के दमदार प्रोसेसर के साथ पेश किया गया है। नथिंग का लेटेस्ट फोन 44999 रुपये की शुरुआती कीमत में पेश किया गया है। फोन की पहली सेल 20 जुलाई को है। पूरी खबर यहां पढ़ें।

 

इसी हफ्ते OPPO ने भारत में अपनी Reno 10 सीरीज के फोन लॉन्च कर दिए हैं। कंपनी ने भारत में इस सीरीज के तीन स्मार्टफोन Reno 10, Reno 10 Star और Reno 10 Pro+ लॉन्च किए। Oppo के लेटेस्ट Reno 10 Master In addition to स्मार्टफोन को 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ 54,999 रुपये की कीमत में पेश किया गया है। Reno 10 को मीडियाटेक प्रोसेसर और प्रो सीरीज के दोनों फोन को क्वालकॉम के प्रोसेसर के साथ पेश किया गया है।

 

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Man-made intelligence) पर अपना व्यू रखते हुए इसकी क्षमता और खतरों का जिक्र किया है। उनका कहना है कि artificial intelligence की मदद से प्रोडक्टिविटी हेल्थकेयर और एजुकेशन सिस्टम को और बेहतर किया जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इंसान artificial intelligence के संभावित खतरों से निपटने के लिए तैयार है।

 

इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2023 की तारीख का एलान हो गया है। इस साल IMC 2023 का आयोजन दिल्ली के प्रगति मैदान में 27 से 29 अक्टूबर को होगा। पहली बार IMC का आयोजन 20217 में हुआ था। इस साल IMC का फोकस टेलीकॉम इंडस्ट्री की टेक्नोलॉजी पर होगा। इसके साथ ही स्टार्ट-अप प्रोग्राम Yearn भी लॉन्च किया जाएगा।


Read More 

No comments:

Post a Comment