Today Latest News In Hindi - DuniyadaariKiKhabar

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday, June 25, 2023

Today Latest News In Hindi

बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा रोकी, उत्तरकाशी में आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत,जानें पूरी घटना

 

केदारनाथ में बारिश के चलते रुकी यात्रा


उत्तराखंड में मानसून पहुंच गया है। जिसके चलते रविवार तड़के से उत्तराखंड के पहाड़ी और मैदानी इलाकों में रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है। बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा बाधित हुई। सोनप्रयाग में यात्रियों को केदारनाथ जाने से रोका गया है।

 

वहीं उत्तरकाशी में अनुसूचित जाति बहुल्य क्षेत्र ज्ञानसू पाडुली में शनिवार सुबह की वर्षा से भूस्खलन होने से आवासीय मकान को खतरा हो गया है। इस संबंध में प्रभावित ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। प्रभावित परिवार ने कहा कि उनके घर हो जोड़ने वाला रास्ता भी टूट गया है

 

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है। जिसे देखते हुए रविवार से देहरादून समेत सात जनपदों में अगले 24 घंटे में भारी से बहुत भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया किया गया है। इस दौरान देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चंपावत, पिथौरागढ़, नैनीताल बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं बहुत भारी वर्षा हो सकती है।

 

रविवार तड़के से उत्तराखंड के पहाड़ी और मैदानी इलाकों में रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है। बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा बाधित हुई। उत्तरकाशी के पुरोला के कंडियाल गांव में आकाशीय बिजली गिरने से चार व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गए। जिनमें एक युवक की अस्पताल लाते समय मौत हो गई है। पशुओं को चुगाने के लिए गई एक लड़की भी झुलस गई है।


Read More 

No comments:

Post a Comment