Odisha Train Accident News In Hindi - DuniyadaariKiKhabar

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, June 8, 2023

Odisha Train Accident News In Hindi

OdishaTrain Mishap Picturesदेखें दुर्घटना के बाद अब हालात कैसे है 

                                  
                                                        दुर्घटना के बाद की तस्वीर 

ओडिशा के बालासोर में दो जून की शाम रेल हादसा हो गया था। रेलवे मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, बालासोर हादसे में अब तक 275 लोगों की मौत हुई है। पहले कहा जा रहा था कि 288 लोगों ने हादसे में जान गंवाई है। लेकिन विभाग ने दोबारा आंकड़े जारी किए, जिसके अनुसार 275 लोगों ने अब तक हादसे में जान गंवाई है। जबकि, 1100 से अधिक लोग घायल है।

रविवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि इलेक्ट्रिक इंटरलॉकिंग के कारण हादसा हुआ है। वहीं रेलवे बोर्ड ने कहा कि सिग्नल के साथ समस्या थी। ओवर स्पीडिंग का कोई मामला नहीं है।

रेलवे ने एक टोल फ्री नंबर 139 जारी किया हैं। विभाग का कहना है कि यह कोई कॉल सेंटर का नंबर नहीं है। बल्कि, हमारे वरिष्ठ अधिकारी लोगों से बात कर रहे हैं।

ममता बनर्जी ने आरोप लगाए थे कि कवच के कारण हादसा हुआ है, जिसे रेल मंत्री वैष्णव ने सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है, कवच का यहां कोई उपयोग था ही नहीं। हादसा इलेक्ट्रिक इंटरलॉकिंग के कारण हुआ है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि हमारा पूरा ध्यान अभी बहाली पर है। बुधवार सुबह तक हम यहां पूरा काम खत्म हो जाएगा।

रेल मंत्री ने बताया कि पूरे मामले की जांच चल रही है। 15 से 20 दिनों में रिपोर्ट जाएगी। इसके बाद पता चल पाएगा कि आखिर हादसे की असल वजह क्या है। इसके जिम्मेदार कौन है।

अधिकारियों के मुताबिक, बालासोर में डाउन लाइन शुरू कर दी गई है। शाम तक दो और ट्रैक शुरू कर दिए जाएंगे। इसके बाद एक्सप्रेस ट्रेन भी धीमी गति से गुजर सकती हैं।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को पीएम मोदी से बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर नौ सवाल पूछ हैं। सुरजेवाला ने अश्विनी वैष्णव से पूछा कि आखिर सिग्नल सिस्टम के बारे में दी गई चेतावनी पर उन्होंने लापरवाही क्यों  दिखाई ?

No comments:

Post a Comment