Government Job - DuniyadaariKiKhabar

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Monday, June 12, 2023

Government Job

CSBC Bihar Police Constables Recruitment:बिहार पुलिस में निकली कांस्टेबल के पद विभिन्न भर्तियां अभी करें निशुल्क आवेदन।

CSBC Bihar Police Constable Recruitment 


दोस्तों आप लोगो की जानकारी के लिए बता दें कि कांस्टेबल CSBC के केंद्रीय चयन बोर्ड ने अधिसूचना विज्ञापन जारी किया है। क्रमांक 01/2023: बिहार पुलिस, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस एवं अन्य इकाइयों, सरकार में कांस्टेबलों के चयन हेतु।

 

बिहार का वे उम्मीदवार जो निम्नलिखित भर्ती के लिए इच्छुक हैं, वे 20/06/2023 से 20/07/2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। CSBC कांस्टेबल 2023 में आयु सीमा, पाठ्यक्रम, संस्थानवार पद, चयन प्रक्रिया, वेतनमान से संबंधित जानकारी के लिए विज्ञापन देखें।

 

किस डेट को अप्लाई कर सकते है लास्ट डेट कब है I

 

दोस्तों आप लोगो की जानकारी के लिए बता दें कि 20 जून से आप लोग फॉर्म भर सकते है और इसकी लास्ट डेट 20 जुलाई है तथा पेमेंट के लिए भी लास्ट डेट 20 जुलाई ही होगी और एग्जाम डेट के बारे में आप लोगो को बहुत जल्द बता दिया जायेगा।

 

एप्लीकेशन फीस कितनी है I

 

आप लोगो को बताना चाहेंगे कि General , OBC , EWS , की कैटेगरी के लिए अन्य राज्य के लिए 675 है और SC तथा ST के लिए 180 फीस रहेगी और इस फीस को आप लोग डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड , नेट बैंकिंग के द्वारा कर सकते है।

 

फॉर्म भरने के लिए उम्र तथा क्या क्या क्राइटेरिया होगा।

 

इस फॉर्म को भरने के लिए तथा सिलेक्शन के लिए काम से काम 18 वर्ष होना चाहिए और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए और इसके साथ महिला तथा पुरुष के लिए केवल 12 वी पास होना जरुरी है।

 

साथ ही आप लोगो को बता दें कि जनरल कास्ट लिए 165 सेंटीमीटर लम्बाई होनी चाहिए और OBC के लिए भी यही होना चाहिए ये केवल पुरुष के लिए महिला के लिए 155 सेंटीमीटर सभी कास्ट के लिए लागू है।

 

अगर हम चेस्ट  की बात करें तो General और OBC के लिए 81 से 86 CMS होना चाहिए और SC तथा ST के लिए 79 से 84 होना चाहिए और इसके साथ ही अगर हम रनिंग की बात करें तो पुरुष के लिए 1.6 किलो मीटर रहेगा केवल 6 मिनट में कम्प्लीट करना है।

 

और साथ ही बता दें महिलाओँ  के लिए 1किलो मीटर 5 मिनट में कम्पलीट करना रहेगा गोला फेंक पुरुष के लिए 16 फ़ीट रहेगा। और महिलाओं का १२ फ़ीट रहेगा दोस्तों अगर लॉन्ग जम्प की बात करें तो पुरुष के लिए 4 फ़ीट और महिलाओं के लिए 3 फ़ीट रहेगा।


Read More 

No comments:

Post a Comment