Gyanvapi News in Hindi - DuniyadaariKiKhabar

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday, July 23, 2023

Gyanvapi News in Hindi

Gyanvapi Masjid Case Live News: ज्ञानवापी परिसर में शुरू हुआ ASI का सर्वे, मस्जिद पक्ष की आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, जानें पूरी जानकारी

 

Gyanvapi Image 


Gyanvapi Masjid Case Live Today Update: अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर से सटी ज्ञानवापी मस्जिद के परिसर में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) के सर्वे का मुद्दा सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में उठाएगी।


 

अदालत के निर्देश पर सोमवार सुबह सात बजे के पूर्व सर्वे के लिए एएसआई की टीम ज्ञानवापी परिसर पहुंच गई। टीम के साथ मंदिर मस्जिद पक्ष के लोगों के साथ उनके वकील भी इस दौरान मौजूद रहे।


 

वाराणसी : अदालत के निर्देश पर सोमवार सुबह सात बजे के पूर्व सर्वे के लिए एएसआई की टीम ज्ञानवापी परिसर पहुंच गई। टीम के साथ मंदिर मस्जिद पक्ष के लोगों के साथ उनके वकील भी इस दौरान मौजूद रहे।


 

ज्ञानवापी परिसर के अंदर किसी को भी मोबाइल स्मार्ट वॉच या कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने पर मनाही रही। एएसआई की करीब आधा दर्जन लोगों की टीम अपने आधुनिक उपकरणों के साथ जांच करने पहुंची तो ज्ञानवापी परिसर के आसपास पुलिस की सुरक्षा कड़ी कर दी गई। मौके पर कमिश्नर कौशल राज शर्मा और पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन भी मौजूद रहे।

 


Gyanvapi Case: काशी जोन के डीसीपी राम सेवक गौतम ने बताया कि एएसआई (भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण) ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वेक्षण कर रहा है। सभी भक्तों के सुचारू रूप से दर्शन करने के लिए पार्किंग की व्यवस्ता की गई है, साथी ही बैरिकेडिंग भी लगाई गई है।


Read More 

No comments:

Post a Comment